32 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

RJD ने हार के बाद गड्ढे में फेंक दिया रसगुल्ले : Fact-check

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img
Share this

RJD ने हार के बाद गड्ढे में फेंक दिया रसगुल्ले : Fact-check

बिहार विधानसभा चुनाव में रिजल्ट आने से पहले जब मीडिया संस्थानों ने RJD और महागठबंधन के जीतने के आंकड़े दिए थे । तब से महागठबंधन और RJD बड़े पैमाने पर पूरे बिहार में जश्न मनाने की तैयारी में थे। जगह-जगह मिठाइयों के आर्डर दे दिए गए थे कई जगह तो मिठाईयां बनकर भी तैयार थी सिर्फ बांटने की देरी थी।

RJD ने हार के बाद गड्ढे में फेंक दिया रसगुल्ले : Fact-check

कई नेता तो पूरे एरिया में बड़े पैमाने पर भंडारा तक देने की व्यवस्था कर रहे थे ।लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है जिनमें कहा जा रहा है कि महा-गठबंधन की हार के बाद राष्ट्रीय जनता दल के दफ्तर के बाहर बनी मिठाइयों को फेंक दिया गया है । आप तस्वीर में साफ-साफ देख सकते हैं कि गड्ढे खोदकर रसगुल्ले फेंके जा रहे हैं ।

Ohindu की टीम ने जब इस फर्जी फोटो की जांच पड़ताल करनी शुरू की तो मालूम चला है कि जिस जगह की एक तस्वीर बताकर वायरल की जा रही है । उस जगह से इस तस्वीर का कुछ लेना देना ही नहीं है । हकीकत तो यह है कि यह तस्वीर बिहार की है ही नहीं यह तस्वीर हरियाणा के सिरसा जिले की है ।

सिरसा जिले में लगातार फ्लाइंग स्क्वायड के पास शिकायतें आ रही थी कि चौधरी देवीलाल पार्क के नजदीक राधे रसगुल्ला प्लांट में मिठाई वाला गंदगी से मिठाई और रसगुल्ले बनाता है । और उसके मिठाई व रसगुल्ले पर हमेशा मच्छर मक्खियां भिनभिनाते रहते हैं । जिससे बीमारी फैलने के लोगों को आशार है ।

इसी शिकायत पर फ्लाइंग स्क्वायड ने जब छापा मारा तो शिकायत सही साबित हुई । और गुलाब जामुन और रसगुल्ले पर मक्खियां भी मिली । विभाग ने मिठाइयां जप्त किया और उसे गड्ढे में खुद आकर दबा दिया । इसी फोटो को आरजेडी के ऑफिस की मिठाई बताकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जा रहा है । सोशल मीडिया पर एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा आप देख सकते हैं ।

https://twitter.com/CongressiC/status/1326551898355163138?s=20

इसके अलावा भाजपा नेता हरिंदर सिक्का ने भी तंज कसते हुए लिखा कि आरजेडी बिहार में चुनाव हारने के बाद रसगुल्ला को डम्प कर रही है । अच्छा तो यही होता कि युवा इसे किसी गरीब को खिला देते हैं । लेकिन इसके लिए जरूरी है कि शिक्षित होना चाहिए यानी कि वहां पर तेजस्वी यादव को तंज कस रहे हैं आप उनका एक ट्वीट देख सकते हैं ।

https://twitter.com/sikka_harinder/status/1326829673435762691?s=20

 

Share this
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here