27 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024

Tejasvi Surya:Mobile Number,Biography,Age,Caste & More

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img
Share this

Tejasvi Surya 

Tejasvi Surya: Age,Biography,Family,Caste,Education,
Tejasvi Surya: Age,Biography,Family,Caste,Education,

तेजस्वी सूर्य भारतीय जनता पार्टी के सांसद है और कर्नाटक के बेंगलुरु की दक्षिणी सीट से चुनाव लड़े और ऐतिहासिक जीत दर्ज हासिल की थी। करीबन 29 साल की उम्र में वे लोकसभा चुनाव जीतने वाले सबसे कम उम्र के सांसद हैं। तेजस्वी सूर्या से पहले यह सीट भाजपा नेता स्वर्गीय श्री अनंत कुमार जी की थी उनका अचानक देहांत होने की वजह से ही इस सीट पर तेजस्वी सूर्या को भारतीय जनता पार्टी में लड़ाया और पहली बार में ही तेजस्वी सूर्या ने मोदी लहर में धमाकेदार जीत दर्ज की । और कांग्रेस के नेता बीके हरिप्रसाद को करीबन एक लाख वोटों के अंतर से हराकर इस पर कब्जा किया ।
2018 के कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी सूर्या ने भारतीय जनता पार्टी का खूब जोर शोर से प्रचार भी किया था । 2017 में भारतीय जनता पार्टी का मैंगलोर चलो रैली को अगर किसी ने सफल बनाया तो उसमें सबसे ज्यादा हाथ तेजस्वी सूर्या का ही था । यह सोशल मीडिया पर की पेंटिंग सोशल मीडिया पर बहुत वायरल है जिसमें हो स्कूल के दिनों में ही अटल बिहारी वाजपेई के समय जब कारगिल युद्ध हुआ था उस समय उन्होंने शहीद जवानों के लिए अपने हाथ से बनाकर बेची थी ।
तेजस्वी सूर्या का व्यक्तिगत जीवन

Tejasvi Surya:Mobile Number,Biography,Age,Caste & More

Name: Tejasvi Surya
Father name: LA Surya Narayanan
Date of birth :16 November 1990
Place of birth:Chikmagalur Karnataka
Political party member:Bhartiya Janata Party
Profession: Lawyer 
Permanent Address : 170 Basavanagudi Karnatak election area serial number 32 current address all so same

Interesting fact about Tejasvi Surya

तेजस्वी सूर्या ने सन 2008 में एक गैर सरकारी संस्था की स्थापना की थी जिसका नाम आराइज इंडिया दिया है । जिसके तहत भारत के गांव के लोगों का कैसे विकास करना है उसके बारे में अपनी योगदान इस संस्था के माध्यम से दे रहे हैं
तेजस्वी सूर्या का राजनीतिक कैरियर
2019 में उन्होंने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को बेंगलुरु दक्षिण के क्षेत्र से 200000 की वोटो के अधिक अंतर से हराकर संसद में धमाकेदार एंट्री की ।

2014 के चुनाव में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया था
तेजस्वी सूर्या बीजेपी के सबसे युवा और चर्चित चेहरे हैं जब से भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें बैंगलोर दक्षिण से अपना उम्मीदवार बनाया तभी से हो मीडिया की सुर्खियां बटोर रहे हैं इससे पहले बेंगलुरु दक्षिण की सीट पर स्वर्गीय श्री अनंत कुमार थे । राजनीतिक गलियारे में चर्चा थी कि भारतीय जनता पार्टी अनंत कुमार की पत्नी को इस सीट से लड़ायेगी । हालांकि काफी विचार-विमर्श के बाद इस सीट पर तेजस्वी सूर्या को लड़ाया गया । कांग्रेस पार्टी ने भी तेजस्वी सूर्य के खिलाफ अनंत कुमार की पत्नी को लड़ाने की कोशिश की लेकिन उनकी पत्नी ने काफी सोच विचार करने के बाद कांग्रेस पार्टी को ना बोल दिया।

Tejasvi Surya Political Journey 

तेजस्वी सूर्या मूल रूप से कर्नाटक के चिकमंगलूर जिले के निवासी हैं और तेजस्वी सूर्या कर्नाटक के बाड़ी विधानसभा के विधायक श्री गेल रवि सूरह मरियम के सगे भतीजे भी लगते हैं तेजस्वी सूर्या का जुड़ाव भारतीय जनता पार्टी नहीं बल्कि संघ से भी बचपन से ही रहा है।
तेजस्वी सूर्या की प्रोफेशन की बात करें तो वह पेशे से वकील हैं और इतना ही नहीं तेजस्वी सूर्या कर्नाटक हाईकोर्ट में अभी प्रैक्टिस भी कर रहे हैं । वह भारतीय जनता पार्टी की नेशनल सोशल मीडिया टीम का भी हिस्सा है ।और इसके अलावा जो उन्होंने अपने फेसबुक टाइमलाइन पर जानकारी दी है कि वह इससे पहले एबीवीपी के सचिव भी थे ।

Tejasvi Surya Teacher

तेजस्वी सूर्या के गुरु कोई और नहीं बल्कि अनंत कुमार ही है। जब दक्षिण बेंगलुरु की सीट से तेजस्वी सूर्या को भारतीय जनता पार्टी ने अपना सांसद का उम्मीदवार बनाया तो सबसे पहले तेजस्वी सूर्या ने ट्विटर पर लिखा कि ( अनंत कुमार मेरे जिंदगी के पहले शिक्षक जिन्होंने मुझे स्कूल के दिनों से ही बड़े होते हुए देखा मैंने अपने गुरु से बहुत कुछ सीखा है मैं उनका सदा आभारी रहूंगा )

सोशल मीडिया पर तेजस्वी सूर्य
तेजस्वी सूर्या सोशल मीडिया फेसबुक और ट्विटर पर हमेशा एक्टिव रहते हैं और अगर आप सोशल मीडिया पर तेजस्वी सूर्या की शानदार हाजिर जवाबी देखना चाहते है की कैसे विरोधियों को ध्वस्त करते है तो ट्विटर पर तेजस्वी सूर्या को जरूर फॉलो कीजिए

Tejasvi Surya Mobile Number : 08026724343 & 9916836964

Tejasvi Surya Mail Id: tejasvisurya(at sign)gmail.com

Share this
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here